इस सरकारी दफ्तर में सजती है महफ़िल, महिला कर्मचारीयां लगाती हैं पेग, जानें..

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकारी कार्यालयों में गुटका, बीड़ी सिगरेट और फिर शराब के सेवन पर पूरी तरह से रोक लगाई हुई है। ऐसा पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई का आदेश भी दे दिया गया है। लेकिन दक्षिणांचल विद्युत वितरण खंड के मुख्य कार्यालय के टेस्ट डिविजन में कार्यरत कर्मचारी दफ्तर के अंदर शराब का सेवन कर रहे हैं। 
loading...
एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। जिसमें केस्को की चतुर्थश्रृणी महिला कर्मी बकाएदा अन्य के साथ शराब भी पीते हुए देखी गई। मिली जानकारी होने पर एक्सईन ने महिला कर्मी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर अन्य के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा है।

शराब पीते वीडियो हो गया वायरल

कानपुर साउथ में दक्षिणांचल विद्युत वितरण खंड के मुख्य कार्यालय के टेस्ट डिविजन का दफ्तर है। यहां पर तैनात चतुर्थश्रृणी महिला कर्मी रजिया खान कार्यालय में अपने अन्य कर्मचारियों के साथ बैठकर शराब पीती हैं। इतना ही नहीं कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के बुलाने के बाद भी वो जाने से इंकार कर देती हैं। शराब पार्टी का किसी ने वीडियो बना लिया और फिर उसको सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इसी के बाद अधिकारी जागे और महिला कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया।

रोजाना नशे में आती हैं दफ्तर
एक कर्मचारी ने हमें यह भी बताया है कि रजिया खान दबंग महिला हैं। वो जब भी कार्यालय आती हैं तो हमेशा नशे में होती हैं। घर से वो अपने साथ शराब की बोतल लेकर आती हैं। इसके बाद अन्य कर्मचारियों के साथ बैठकर सरकारी दफ्तर पर शराब का सेवन करती हैं। अलाधिकारियों को इसकी जानकारी भी दी गई, लेकिन महिला कर्मचारी पर कार्रवाई नहीं हुई।

महिला ने कहा - हां पीती हूं शराब

वंही रजिया खान से जब इस पूरे प्रकरण पर बात की गई तो उन्होंने माना कि वो शराब पीती थी, लेकिन जो वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहर है, वह बहुत ही ज्यादा पुराना है। रजिया ने बताया कि शराब पीना मेरा शौक है और मैंने कभी दफ्तर के अंदर शराब का सेवन नहीं किया। ये हमारे विभाग के किसी कर्मचारी की हरकत है। वो हमें सस्पेंड करवाने की नियम से वीडियो को वायरल किया है।

एक्सईन ने किया है सस्पेंड

डिवीजन खंड के एक्सईन प्रशांत सिंह ने वायरल वीडियो को गंभीरता से देखा और फिर चतुर्थश्रृणी महिला कर्मी रजिया खान को कार्यालय में शराब पीते पाया। एक्सईन ने कहा कि मामला सही पाए जाने पर रजिया को सस्पेंड कर दिया गया है। अन्य कर्मचारियों के बारे में भी शराब के सेवन की जानकारी मिली है। उनके खिलाफ भी शासन को कार्रवाई के लिए पत्र भी लिख दिया गया है।