क्रिकेट मैच खेलते दिखे सबसे युवा उपमुख्यमंत्री, गेंदबाज़ी की स्पीड ने किया सबको हैरान

आपने अब तक लीग क्रिकेट मैच देखे होंगे, जिसमें राज्य, संस्थान और ऐसे कई लोग अपने अपने स्तर पर मैच आयेाजित करते हैं। इन मैचों में टीम का बांटकर मैच खेले जाते हैं। लेकिन, एक ऐसा अद्भूत क्रिकेट मैच खेला गया जिसमें राज्य सरकार के ब्यूरोक्रेसी की महिला सदस्य, पत्रकार, विधायक, मंत्री और यहां तक के उप मुख्यमंत्री भी मौजूद थे ओर उन्होंने बहुत तेजी से गेंदबाजी की। हम बात कर रहे हैं राजस्थान की जहां ब्यूरोक्रेसी की महिला सदस्य, पत्रकार, विधायक, मंत्रियों के बीच मैच हुआ। 
loading...
इस मैच की खास बात यह रही कि हर टीम ने अपनी अपनी जगह बहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। इस मैच में सबसे खास बात यह रही कि राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी मैच में अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी देखकर हर कोई दंग रह गया और बॉलिंग स्पीड को देखकर तो सब कहने लगे कि उनका अंदाज बिल्कुल एक प्रोफेशनल बॉलर की तरह है। पूरे मैच में पायलट चर्चा का विषय रहे और मैच के हीरो भी रहे। 

सचिन पायलट की एक झलक पाने के लिए पूरे ग्राउंड में भीड़ जमा हो गई। हर कोई सचिन को गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता था। सचिन पायलट का चार्म देखकर हर कोई हैरान था। लोगों को कहते सुना गया कि ऐसे यूथ लीडर पूरे देश में हो जाएं तो देश का राजनीतिक स्ट्रक्चर बदला जा सकता है ओर विकास के लिए ऐसे युवा नेता बहुत काम करेंगे। सचिन के प्रति लोगों का क्रेज देखते बनता था। 
शांत स्वभाव और अपने सादगीपूर्ण अदांज के कारण सचिन पायलट पूरे प्रदेश में काफी लोकप्रिय हैं। गौरतलब है कि सचिन पायलट पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट के बेटे हैं और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला के दामाद हैं और उमर अब्दुल्ला के जीजा हैं, जबकि उनकी सारा अब्दुल्ला उनकी पत्नी हैं। सारा और सचिन के दो बेटे हैं। वर्तमान में सचिन टोंक से विधायक हैं और राजस्थान के उप मुख्यमंत्री हैं।