घर की साफ़-सफाई के दौरान मिली पति की तस्वीर ने उड़ा दिए पत्नी के होश, और फिर सीधे पहुंची थाने

आईबी के एक वरिष्ठ अफसर के खिलाफ एक महिला ने धोखे से दूसरी शादी रचाने का मामला भोपाल थाणे में दर्ज करवाया है. इन साहब ने दो शादियां रचाई जिस वजह से उनकी दोनों पत्नियों ने थाणे में शिकायत की थी. आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि आरोपी अधिकारी ने दोनों बार लव मैरिज की थी. आपको बता दें कि अधिकारी पर पहले से ही दहेज प्रताड़ना का केस चल रहा है. यह केस उनकी पहली पत्नी ने दर्ज कराया है.
loading...
26 वर्षीय संध्या दांगी ने 28 मई 2015 को आरोपी रूपेश दांगी के साथ शादी रचाई थी. शनिवार को संध्या ने रूपेश के खिलाफ धोखे से शादी रचाने और दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला दर्ज करवाया. रूपेश जबलपुर में आईबी में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं. संध्या शादी के बाद शहडोल आ गई थीं. शादी के तीन महीने बाद जब वह एक दिन घर की साफ़ सफाई कर रही थीं तब उन्हें एक पुरानी फोटो मिली. फोटो के साथ उन्हें एक FIR की कॉपी भी मिली. 
दरअसल, जो फोटो संध्या को मिली थी वह रूपेश की पहली पत्नी की थी. रूपेश की पहली शादी 11 साल पहले हुई थी. FIR पर लिखे नंबर पर संध्या ने रूपेश की पहली पत्नी मनीषा को कॉल किया. सच्चाई जानकर संध्या के होश उड़ गए. जब संध्या ने रूपेश की पहली शादी का विरोध किया तो ससुराल वाले उससे मारपीट करने लगे, जिसके बाद संध्या ने रूपेश के खिलाफ धोखाधड़ी और दहेज़ प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया.
रूपेश की पहली पत्नी मनीषा ने बताया कि उन दोनों की लव मैरिज हुई थी. एक रिश्तेदार की शादी पर दोनों की मुलाकात हुई थी जिसके बाद रूपेश ने शादी का प्रस्ताव रखा. शादी होते ही मनीषा को दहेज़ के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा जिसके खिलाफ उन्होंने घरेलू हिंसा और दहेज़ प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया है. लेकिन 2014 में रूपेश के खिलाफ विभागीय जांच के चलते मनीषा को अलग होना पड़ा. 
एक साल पहले मनीषा को संध्या ने फोन करके अपने साथ हुई धोखाधड़ी और मारपीट की बात बताई. संध्या से भी रूपेश ने लव मैरिज की थी. मनीषा के समझाने पर संध्या ने रूपेश के खिलाफ FIR दर्ज करवाया. बता दें कि 11 साल की शादी के बाद भी रूपेश को कोई संतान नहीं है और संध्या के अनुसार उनकी भी कोई औलाद नहीं है. इस बात के लिए दोनों रूपेश को ही जिम्मेदार ठहरा रही हैं. आरोपी की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस की एक टीम जल्द ही जबलपुर भेजी जायेगी.