जब बेटी भाग गई प्रेमी के साथ तो बाप लेकर पहुंच गया 5 गांव के लोगों को, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रेम प्रसंग के चलते लड़का या फिर लड़की के घर से भाग जाने के बाद अक्सर पुलिस उनकी तलाश में खाक भी छानती फिरती है, मगर यहां पर तो खुद लड़की के पिता ने ही उसे ढूंढ़ निकाला और वो भी पांच गांवों के लोगों को साथ लेकर। फिर प्रेमी युवक की जान हलक में आ गई और बात हाथ-पाई तक पहुंच गई।
loading...
आपको बता दें की ये मामला राजस्थान के सीकर जिले का है। यहां पर गांव बासड़ी खुर्द निवासी वकील लुहार का गांव मेहड़ शाहपुरा की युवती मुकेशी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ही अक्सर एक साथ जीने मरने की कसमें भी खाया करते थे। दोनों के प्रेम प्रसंग का घरवालों को पता था। छह जून को वकील मेहड़ शाहपुरा गया और मौका पाकर मुकेश को अपने साथ भगाकर बासड़ी खुर्द ले आया।

उधर, मुकेशी के परिजनों को जब इस बात का पता चला तो उनका खून ही खौल उठा। मुकेशी के पिता ने आस-पास के पांच गांवों के लुहारों को एकत्रित किया और फिर बेटी की तलाश में बासड़ी खुर्द पहुंच गया। यहां पर पहुंचने के बाद उनकी प्रेमी के परिजनों से बहस हो गई और मामला झगड़े तक पहुंच गया। लुहारों ने प्रेमी युगल को लेकर जमकर बवाल मचाया। इससे यहां के ग्रामीण सकते में आ गए।

सामाजिक कार्यकर्ता किशन यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने सैकड़ों लोगों के बीच से प्रेमी युगल को निकाल महफूज जगह ठहराया। ग्रामीणों ने लुहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मामले को निपटाने के लिए भी कहा, मगर लुहार जाति के लोग नहीं माने तथा एक बारगी तो ग्रामीणों और लुहारों में तनातनी का माहौल हो गया। बाद में ग्रामीणों ने नीमका थाना सदरथाना पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस प्रेमी युगल को थाने ले गई और समझाइश कर छोड़ दिया।

अब प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है युवती
इधर, मौके पर ही लडक़ी मुकेशी का भी कहना है कि वह बालिग है और लडक़े के साथ ही रहना भी चाहती है। पुलिस के छोडऩे के बाद भी लुहारों में देर शाम तक भी प्रेमी युगल को लेकर बहसबाजी होती रही। आपको बता दें की  बातचीत में सामने आया कि लडक़ा पहले से ही शादी शुदा है। जब लडक़े शादी शुदा होने की बात सामने आयी तो लडक़ी के परिजनों में खासा उबाल आ गया और कहा की हम किसी भी सुरत में हमारी लडक़ी को नहीं छोड़ेंगे तथा उन्होंने वहीं अपना डेरा डाल दिया।