अनजाने में हाथ लगें लाखों रूपये लेकिन बेवकूफी की वजह से पहुँचा जेल, जाने पूरी कहानी!

चोरी की घटनाएँ दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हैं। प्रदेश में चोरो का आतंक सा फैल गया है। आये दिन चोरी की नई-नई घटनाएँ देखने को मिलती हैं। आप तो जानते ही हैं कि चोर कितने शातिर होते हैं। आपकी नजर पलभर के लिए इधर से उधर हुई, इतने में ही यह अपना काम कर लेते हैं। लेकिन हर चोर एक जैसे नहीं होते हैं। चोरों का भी अपना क्लास होता है। हर चोर एक ही तरह की चोरी नहीं करता है।
loading...
मसलन कुछ चोर बड़ी चोरी को अंजाम देने में बहुत ही माहिर होते हैं तो कुछ छोटी चोरियाँ करके ही खुश रहते हैं। आज हम आपको एक ऐसे चोर के बारे में बताने जा रहे हैं जो छोटी चोरियों को अंजाम देता था लेकिन अनजाने में बड़ी चोरी कर बैठा और पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जी हाँ हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जिसनें अजनाने में बहुत बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दे दिया।

भगवान का शुक्रिया करने के लिए निकल गया तीर्थ यात्रा 

चोर छोटी-मोटी चोरियाँ करता था और वह घर में घुसा था नलों की टोटी चोरी करने के लिए, लेकिन उसके हाथ 25 लाख रूपये और कीमती आभूषण लग गए। इसके बाद चोर ने भगवान का शुक्रिया अदा करने के लिए तीर्थ स्थलों के भ्रमण पर निकल गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले गोविन्द नगर थाना क्षेत्र में एक चोरी की घटना हुई थी। चोरी की घटना को अंजाम देने वाला कोई शातिर चोर नहीं बल्कि एक अनपढ़ चोर था।

घरों से हमेशा चुराता था नलों की टोटियां
पुलिस ने चोर मोनू को गिरफ्तार कर लिया जो घरों से नलों की टोटियां चुराने का काम करता था। कुछ दिनों पहले मोनू शहर के एक बड़े व्यापारी के घर नल की टोटियां चुरानें पहुँचा। जिस समय वह चोरी करने के लिए घर में घुसा था, उस समय घर के सदस्य किसी दूसरे घर पर थे। घर को खाली देखकर वह आराम से मकान की तलाशी लेने लगा। तलाशी के समय उसके हाथ 25 लाख नगद और महँगे जेवरात लग गए। मोनू को लगा कि भगवान उसके ऊपर मेहरबान हैं।
इसके बाद मोनू भगवान का शुक्रिया अदा करने के लिए अपनी माँ के साथ तीर्थस्थल की यात्रा पर निकल गया। वह अपनी माँ के साथ माँ वैष्णों, अमरनाथ यात्रा और गंगा सागर की यात्रा पर गया। वापस आने के बाद उसनें अपने दोस्तों के ऊपर पैसे खर्च करना शुरू कर दिया। यह गलती उसे काफी भारी पड़ गयी और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। चोर ने यात्रा और अपने दोस्तों पर कुल 5 लाख खर्च कर दिए थे। पुलिस ने उसके पास से 19 लाख नकद और आभूषण गिरफ्तार कर लिए हैं।