इलाज के बाद भी ठीक नहीं हो रही थी महिला, जब रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य विभाग में मच गया हड़कंप

कोरिया जिले के नगर चिरमिरी के ओल्ड माइंस एरिया में एक महिला की तबीयत ठीक नहीं हो रही थी। जब उसके ब्लड की जांच कराई गई तो डेंगू पॉजीटिव पाया गया। यह रिपोर्ट देख स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में विभाग द्वारा महिला की बस्ती में रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य जांच किया गया और उन्हें सुरक्षित रहने की समझाइश दी गई।
कोरिया जिले के नगर निगम चिरमिरी क्षेत्र के वार्ड क्रमांक-5 ओल्ड माइंस निवासी 30 वर्षीय महिला की अचानक तबीयत खराब होने के कारण स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में चेकअप कराया गया। इस दौरान तबीयत में कोई भी सुधार नहीं होने के कारण बैकुंठपुर के डॉ. शर्मा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डेंगू बीमारी का प्रारंभिक लक्षण मिलने से सैंपल लेकर जांच कराने भेजा गया था। जांच रिपोर्ट में डेंगू पॉजिटिव आने पर पीडि़त महिला को विशेष निगरानी में रखा गया है। वहीं मामले की खबर मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मेडिकल टीम को पीडि़त महिला की बस्ती में सर्वे करने भेजा गया है।
करीब आधा दर्जन मेडिकल स्टाफ की टीम बुधवार को ओल्ड माइंस एरिया पहुंच गई और डोर-टू-डोर सर्वे किया तथा लोगों को वार्ड में आसपास गंदा पानी, कूलर का पानी को खाली करने, पानी उबालकर स्वच्छ पीने की सलाह दी है। मेडिकल टीम ने करीब 30-40 घर पहुंचकर बीमार व्यक्तियों का नाम दर्ज किया। 

चिरमिरी में पिछले साल भी मिले थे कई सारे डेंगू के मरीज 

नगर निगम चिरमिरी में नाली सहित अन्य कचरे की बेहतर सफाई नहीं होने के कारण ही पिछले साल भी डेंगू के मरीज पाए गए थे। वहीं निगम अमला डेंगू मरीज मिलने के बाद नालियों की सफाई करने की तैयारी कर दवा का छिड़काव करने टीम गठित कर तैयारी शुरू कर दी है।