टिक टॉक वीडियो बनाना था पसंद लेकिन वायरल होने पर हो गईं जॉब से सस्पेंड, जानें पूरा मामला

टिक टॉक पर वीडियो बनाने का शौक लांघणज पुलिस थाने की पुलिस कांस्टेबल अर्पिता चौधरी को महंगा पड़ गया। दरअसल, महिला कांस्टेबल अर्पिता चौधरी ने पुलिस थाने के भीतर 'इतना तो बता... मौसम की तरह ... तू बदलता ... गया' गाने पर टिक टॉक वीडियो बनाया था। थाने की जेल के बाहर बनाया गया यह वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद महिला कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया।

लॉकअप के सामने किया डांस
loading...
जानकारी के अनुसार, गुजरात के लांघणज पुलिस थाने लोक रक्षक दल (एलआरडी) में तैनात अर्पिता चौधरी नाम की महिला पुलिसकर्मी लॉकअप के सामने डांस करते हुए वीडियो बनाया। यह वीडियो 20 जुलाई को बनाया गया था। वीडियो के वायरल होने के बाद केवल 4 दिन में इसे 12 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले थे। इसकी शिकायत जब जिले के बड़े पुलिस अधिकारियों को मिली, तो महिला पुलिसकर्मी के विरुद्ध तुरंत कार्रवाई की गई।

TikTok पर किया वीडियो शेयर

लांघणज पुलिस थाने में लॉकअप के सामने पीएसओ के टेबल-कुर्सी के पास फिल्मी गानों पर गुलाबी शर्ट और काला पैंट पहनकर कांस्टेबल अर्पिता चौधरी ने आंखों के इशारों के साथ डांस करने वाला वीडियो बनाया था। जिसके बाद कांस्टेबल ने वीडियो को टिक टॉक पर शेयर कर दिया। सोशल मीडिया में चर्चे में रहने के बाद यह वीडियो पुलिस अधिकारियों तक पहुंच गया, जिसके बाद कांस्टेबल के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई हुई है।

विभाग ने की कार्रवाई
डिप्टी सुपरिटेंडेंट मनजीता वंजारा ने कहा कि अर्पिता चौधरी ने नियमों का उल्लंघन किया है। पहली बात तो यह कि वह ड्यूटी के दौरान ड्रेस में नहीं थीं। दूसरी बात कि उसने थाने में वीडियो बनाया। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों को अनुशासन का पालन करना चाहिए, जो कि अर्पिता ने नहीं किया। इसलिए उन्हें निलंबित किया गया है। महिला कांस्टेबल अर्पिता चौधरी ने वर्ष 2016 में लोक रक्षक दल में तैनाती हुई थी, जिसके बाद 2018 में मेहसाणा में पोस्टिंग मिली थी।

15 से अधिक वीडियो टिक टॉक पर हैं
महिला पुलिस कांस्टेबल अर्पिता चौधरी सोशल मीडिया की आदी होने की चर्चा विभाग में हो रही है। इसके साथ कार्य करने वाली महिला कांस्टेबलों ने कहा कि अर्पिता को टिक टॉक पर वीडियो शेयर करने का शौक है और अभी तक उसके 15 से ज्यादा वीडियो टिक टॉक पर देखने को मिल रहे हैं।