शादी के लिए मोबाइल पर आई लड़के की फोटो, फिर दुखी लड़की ने उठा लिया ये कदम

मोहब्‍बत के शहर कहे जाने वाले आगरा में बीते शनिवार को ही 15 साल की एक लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया। बताया जा रहा है कि लड़की पर शादी का दबाव बनाया जा रहा था और वो अभी इसके लिए तैयार भी नहीं हुई थी। घर वाले उसके पीछे पड़े थे कि वो एक बार लड़के से मिल ले या फिर उसकी फोटो देख ले। हालांकि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है जिससे खुदकुशी के सही कारणों का पता चल सके।
loading...
आपको बता दें की पुलिस ने उसके शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजते हुए आगे की कार्रवाई भी कर रही है। अभी तक इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। जानकारी के मुताबिक जूता कारीगर पिंटू के तीन बेटि‍यां हैं, जिसमे दो छोटी हैं और स्कूल जाती हैं। बड़ी बेटी अंजलि ने हाईस्कूल के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी और घर पर ही रहती थी।
लड़की की मां नीलम ने बताया, अंजली की शादी की बात चल ही रही थी। व्हॉट्सएप पर फोटो देखने के बाद उसका मन नहीं था शादी करने का, लेकिन हमने कहा था कि एक बार सामने से देख लो, फि‍र आगे देखते हैं। शनि‍वार की दोपहर वह घर पर अकेली थी, उसने कपड़े धोए और छत पर सुखाने के लिए गई, लेकिन पहली ही मंजिल पर अपने कमरे के बाहर सीढ़ियों पर कपड़े रखे और कमरे में आकर दुपट्टे से फांसी का फंदे से लटककर जान दे दी।