बच्चे को जन्म देने के 30 मिनट के बाद ही इस महिला ने कर दिया ऐसा काम की बन गई महिलाओं के लिए हिम्मत

एक 21 वर्षीय युवा माँ उन लोगों के लिए एक वास्तविक प्रेरणा है जो हमेशा अपना कार्य या अध्ययन करने के बहाने ढूंढते हैं। इथियोपिया की एक युवा महिला को दुनिया भर से सबसे कम उम्र की मां बनने के लिए नहीं बल्कि अपने लक्ष्य के प्रति समर्पण के लिए प्रशंसा मिली है। आप सभी सोच रहे होंगे कि उसका विचार क्या है? खैर, यह उसकी शिक्षाविदों के प्रति ईमानदारी और समर्पण है जिसने उसे श्रम पीड़ा से गुजरने के बाद भी परीक्षा के लिए प्रस्तुत किया।
loading...
पश्चिमी इथियोपिया में मेटू की अल्माज़ डेरेज़ नाम की एक महिला जो हम सभी के लिए प्रेरणा बन गई है क्योंकि वह सोमवार (10 जून) को एक स्वस्थ बच्चे को जन्म देने के ठीक तीस मिनट बाद एक परीक्षा के लिए उपस्थित हुई थी। यह प्रेरक कहानी तब सामने आई जब इस युवती की अपने हॉस्पिटल के बिस्तर पर पेपर लिखने की फोटो सोशल मीडिया पर सामने आई।
रिपोर्टों के मुताबिक, अल्माज़ अपनी माध्यमिक विद्यालय परीक्षा के लिए उपस्थित हुई, जिसे रमजान के वजह पुनर्निर्धारित किया गया था। जबकि, अल्माज़ ने श्रम के लिए भी अपनी उम्मीद नहीं छोड़ी। जब उसकी परीक्षा शुरू होने वाली थी तब वह प्रसव पीड़ा में चली गई। एक बच्चे को जन्म देने के बाद, उसने 30 मिनट के बाद अस्पताल के बिस्तर में तीन परीक्षाएं (अंग्रेजी, अम्हारिक और गणित) लिखीं। 
अल्माज ने बताया कि गर्भवती होने के दौरान उसे पढ़ाई करने में कोई दिक्कत नहीं हुई। "अल्माज़ अगले साल स्नातक होने तक इंतजार नहीं करना चाहती थी।"इस बीच, सोशल मीडिया इस महिला के लिए शुभकामना संदेशों से भर गया है और कई उपयोगकर्ताओं ने उसे 'वंडर वुमन' के रूप में भी संदर्भित किया है।