'बेबी इंडिया' को गोद लेना चाहते हैं 1000 से अधिक लोग, जानिए क्या है कारण

एक नवजात बच्‍ची को जन्‍म देते ही उसकी मां ने प्‍लास्‍ट‍िक के बैग में रखकर जंगल में छोड़ दिया किन्तु उसी बच्‍ची को अब 1000 से अधिक लोग अपना बनाना चाहते हैं। मामला अमेरिका का है। प्‍लास्‍ट‍िक के बैग में वह बच्‍ची पुलिस को मिली। प्रशासन ने बच्‍ची को बेबी इंडिया नाम दिया। अमेरिकी पुलिस ने बीते 25 जून को एक विडियो जारी किया था। 
पुलिस ने बताया कि बच्‍ची उन्‍हें 6 जून को रात लगभग 10 बजे एक प्‍लास्‍ट‍िक के बैग में सड़क किनारे पेड़ों के बीच मिली। पुलिस ही इस बच्‍ची का खयाल रख रही है। लगभग डेढ़ मिनट का यह विडियो ऐसा कि किसी भी इंसान की आंखों में आंसू आ जाए। 
बच्‍ची की मां की तलाश जारी विडियो रिलीज होने के तीन दिनों के अन्दर में ही दुनिया भर के 1000 से अधिक लोगों ने बच्‍ची को गोद लेने की इच्‍छा जताई है। वीडियो जारी करने के पीछे पु‍लिस का मकसद था सिर्फ इतना था कि बच्‍ची की पहचान करने वाला कोई मिल जाए। 
पीपुल की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को जहां यह बच्‍ची मिली वह स्थान अटलांटा से 64 किलोमीटर दूर है। बहरहाल, लोगों की प्रतिक्रिया पाकर पुलिस भी खुश है। Forsyth County शेरिफ के ऑफिस ने इसके बाद आध‍िकारिक तौर पर बयान जारी कर लोगों का शुक्रिया अदा किया है। पुलिस ने अपने बयान में आगे कहा कि बच्‍ची ठीक है। बच्‍ची की मां की तलाश जारी है। 
ट्विटर के जरिए पुलिस ने लोगों से आसपास की ऐसी किसी भी महिला की जानकारी देने को कहा है, जो बीते दिनों प्रेग्‍नेंसी के आख‍िरी पड़ाव पर थी। बेबी इंडिया नाम की यह बच्‍ची फिलहाल जॉर्जिया डिपार्टमेंट ऑफ फैमिली एंड चिल्‍ड्रेन सर्विसेज की देखरेख में है। 
पुलिस ने बताया कि उन्‍हें 6 जून को एक शख्‍स का फोन आया था, जिस पर सूचना दी गई कि उसे सड़के उस पार पेड़ों के बीच से बच्‍ची की रोने की आवाज आ रही है। जब पुलिस को बच्‍ची मिली, तब वह कुछ ही घंटों पहले पैदा हुई थी।",