अमित शाह के दौरे से पूर्व पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों में हुआ था मुठभेड़..!

जम्मू एवं कश्मीर में पुलवामा जिला के त्राल के जंगली क्षेत्र में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने पर सुरक्षा बलों ने त्राल तहसील के ब्रनपथ्री जंगली क्षेत्र में तलाशी एवं घेराबंदी अभियान शुरू कर दिया। पुलिस सूत्रों ने कहा, घेराबंदी कड़ा होते ही वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों और वहां छिपे आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जो अभी भी जारी है। 
loading...
आपकी जानकारी के लिए बता दें, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार से 2 दिन जम्मू एवं कश्मीर में रहने वाले हैं। माना जा रहा है कि पुलवामा में उपस्थित आतंकी शाह के दौरे में व्यवधान उत्पन्न करने की योजना पर कार्य कर रहे थे। शाह अपने दौरे के दौरान वह सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की राज्यपाल सत्यपाल मलिक के संग सह-अध्यक्षता करेंगे। गौरतलब है कि शाह का घाटी दौरा पहले 30 जून को ही तय था,  किन्तु केंद्रीय बजट संबंधी कार्यो में व्यस्तता के वजह से  कार्यक्रम में बदलाव किया गया।
मिली जानकारी के मुताबिक, शाह आज श्रीनगर पहुंचेंगे और फिर दर्शन व पूजा-अर्चना के लिए अमरनाथ गुफा मंदिर पहुंचेंगे। बाबा बर्फानी का दर्शन करने के बाद, केंद्रीय गृह मंत्री इस वर्ष कोई बुरी घटना मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए किए गए सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे।