जिसको कभी दरवाजे से लौटाया था क्या उसी को कांग्रेस की कमान सौंप देगें राहुल..!

कांग्रेस में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश जारी है। परन्तु ये भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति ने चार नामों पर अपनी सहमति दे दी है और जल्द ही इनमें से एक नाम पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मोहर लगाएंगे। फिलहाल कांग्रेस में इस दौड़ में अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सबसे आगे बताए जा रहा है। 
loading...
जिन्हें लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने तीन बार बगैर मुलाकात किए लौटा दिया था। लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अध्यक्ष के पद पर त्यागपत्र देने की पेशकश की थी। परन्तु कांग्रेस कार्यसमिति ने उन्हें इस फैसले को कुछ वक्त तक टालने की सलाह दी थी। राहुल गांधी ने स्पष्ट कर दिया था कि नया अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का नियुक्त किया जाए। ताकि आगामी चुनावों में बीजेपी के आरोपों से बचा जा सके।
परन्तु कुछ दिन पहले इस पद के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटोनी का नाम तेजी से उभरा था। लेकिन उन्होंने अपने स्वास्थ्य कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले लिया। परंतु ये भी तय है कि जो भी इस पद पर नियुक्त किया जाएगा वह गांधी परिवार का वफादार ही होगा। लिहाजा इस पद पर अब अशिक गहलोत का नाम तेजी से चल रहा है। गहलोत को गांधी परिवार का करीबी माना जाता है।
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अध्यक्ष पद के लिए चार नामों पर चर्चा हो रही है। लेकिन इन नामों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही मोहर लगाएंगे। बहरहाल इस दौड़ में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का नाम सबसे आगे चल रहा है। कुछ दिन पहले तक राहुल गांधी गहलोत से नाराज चल रहे थे। 
यहां तक कि तीन बार वह राहुल गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे। लेकिन राहुल गांधी उनसे नहीं मिले। वहीं गहलोत के अलावा सुशील कुमार शिंदे, मल्लिकार्जुन खड़गे, और सचिन पायलट के नाम सूची में है। परन्तु ये भी कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ ही कार्यकारी अध्यक्ष को भी नियुक्त किया जा सकता है। ताकि संतुलन बनाया जा सके।