पति ने हलाला का प्रेसर डाला तो महिला ने अपना लिया हिंदू धर्म, बताई ये बातें

मेरठ जिले के मवाना में एक महिला द्वारा धर्म परिवर्तन किए जाने का मामला सामने आया है। महिला ने धर्म परिवर्तन उस वक्त किया जब उसके पति द्वारा तलाक देने के बाद दोबारा उससे विवाह की बात हुई। आरोप है कि पति और उसके परिजनों ने महिला पर पहले हलाला का दबाव डाला, जिसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर लिया। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ मवाना थाना पहुंची महिला ने तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि उसके साथ ससुराल वालों ने मारपीट भी की। महिला का आरोप है कि उस पर हलाला का दबाव बनाया गया, इसलिए उसने हिंदू धर्म अपना लिया।

दोनों के पांच बच्चे, एक वर्ष पहले दिया तलाक
हापुड़ निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी मवाना निवासी युवक से हुई थी। दोनों के पांच बच्चे हैं। पति फेरी लगाकर कपडे़ बेचता है। महिला का कहना है कि उसके पति पर बहुत कर्ज हो गया है। कर्ज उतारने के लिए वह उस पर गलत कार्य करने का प्रेसर बनाने लगा। उसने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। पति ने उसे एक साल पहले तलाक दे दिया था। अब उसके पति ने उसके परिवार वालो पर साथ रहने का दबाव बनाया।

पति ने हलाला का दबाव बनाया
महिला का आरोप है साथ रहने के लिए उसके पति ने उस पर हलाला का दबाव बनाया, जिसका उसने विरोध कर दिया। महिला ने पुलिस को बताया कि उसने अब हिंदू धर्म अपना लिया है। महिला का आरोप है कि मायके पक्ष के लोग गुरुवार को उसके पास आए और मारपीट की। किसी तरह महिला वहां से बच निकली।

जांच के बाद होगी आगे की कार्रवाई
थाना प्रभारी विनय आजाद का कहना है कि महिला ने शिकायत की है, मामला गंभीर है, इसलिए पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच पड़ताल की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।