गर्भनिरोध लगाने के बाद भी प्रेगनेंट हो गई महिला, बच्चे को जन्म देने पर हुआ कुछ ऐसा

असमय गर्भधारण को रोकने के लिए गर्भनिरोधक गोलियों और अन्य तकनीकों का प्रयोग किया जाता है। मगर इन सभी चीजों को फेल कर एक महिला ( lady )ने एक बच्चे को जन्म दिया है। ये किस्सा अमरीका ( amrica ) का है। हैरानी की बात यह है कि इसमें जन्म के वक्त बच्चे के हाथ में वो गर्भनिरोध चीज पाई गई जिसका प्रयोग महिला ने गर्भधारण से बचने के लिए किया था।
loading...
अमरीका के टेक्सास ( taxsas ) का है। यहां रहने वाली लूसी हेलन नाम की महिला ने एक ऐसे बच्चे को जन्म (birth) दिया है, जिसे वो अभी दुनिया में नहीं लाना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने डॉक्टर से गर्भनिरोध भी लगवाया था। मगर शायद तकदीर को कुछ और ही मंजूर था। तभी गर्भनिरोध को बेअसर कर लूसी चार महीने बाद ही प्रेगनेंट हो गईं। इन सब चीजों के चलते बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। सोशल मीडिया (SOCIAL MEDIA ) पर लूसी की ये खबर अब भी बहुत वायरल हो रही है।
जबकि मामला काफी पुराना है किन्तु सोशल मीडिया के दावों के अनुसार लूसी ने जिस बच्चे को जन्म दिया है उसके हाथ में वो गर्भनिरोध पाया गया, जिसे उन्होंने अनचाही प्रेगनेंसी से बचने के लिए लगवाया था। कुदरत के इस हैरान करने वाले वाक्ये को देख लोग इसे 'MIRENA FAIL' नाम दे रहे हैं। डॉक्टरों के अनुसार भी यह घटना आश्चर्यजनक है, क्योंकि ऐसा होना मेडिकल साइंस में मुमकिन नहीं है।