स्टीव जॉब्स पुरे उम्र भर चलाते रहे बिना नम्बर प्लेट की कार किन्तु इस ट्रिक से कभी पकड़े नहीं गए

यदि टेक्नोलॉजी का थोड़ी भी जानकारी रखते हैं, तो आपने कभी न कभी स्टीव जॉब्स का नाम अवश्य सुना होगा।  टेक्नोलॉजी की दुनिया में  स्टीव जॉब्स अपने नए अविष्कारों के लिए जाने जाते थे। हालांकि, स्टीव अब इस संसार में नहीं रहे, किन्तु फिर भी उनसे जुड़ी बातों में लोगों की बहुत मज़ेदार रहती है। आज हम आपको ऐसी ही दिलचस्प बात बताएंगे। 
क्या आप जानते हैं कि जब स्टीव अपनी कार चलाते थे, तो उसपर नंबर प्लेट कभी नही लगाते थे। स्टीव जॉब्स सदैव बिना नंबर प्लेट की गाड़ी का प्रयोग करते थे, आपको बता दें कि स्टीव जॉब्स कैलिफोर्निया में रहते थे और उनके पास Mercedes SL55 AMG थी। इस पर उन्होंने कभी नंबर प्लेट नहीं लगाई, किन्तु न ही उन्हें कभी पुलिस ने पकड़ा और न ही कभी उन पर कानून तोड़ने का कोई आरोप लगा। 
जॉब्स को यह लाभ कैलिफोर्निया के परिवहन कानून में लूप होल के कारण मिलता रहा।अपने काम की तरह ही स्टीव अपने जीवन को भी बहुत ही खास तरीके से जीते थे। दरअसल, स्टीव जॉब्स ने कैलिफोर्निया व्हीकल लॉ की साधारण-सी गलती को आसानी से प्रयोग कर लिया था। कैलिफोर्निया व्हीकल लॉ के अंतर्गत किसी भी नए वाहन को 6 महीने तक यह छूट दी जाती है कि वह नंबर प्लेट के बिना रोड ऊपर गाड़ी चला सकता है। 
इसी के चलते स्टीव जॉब्स हर 6 महीने में अपनी कार बदल लिया करते थे जिसकी वजह से उन्हें कभी नंबर प्लेट का प्रयोग भी नहीं करना पड़ा। अब अगर आप सोच रहे हैं कि स्टीव जॉब्स ऐसा क्यों करते थे तो आपको बता दें कि इसके पीछे विशेष वजह थी कि स्टीव चाहते थे कि उन्हें कोई ट्रैक ना कर सके। इस वजह से उन्होंने बिना नंबर प्लेट की गाड़ी का प्रयोग करने का सोचा, जिसकी वजह से वह कभी भी ट्रैक न हो सके।