1001 छिद्रों वाला यह शिवलिंग अकाल मृत्यु से करता है रक्षा, मंदिर में दर्शन करने से होती है मनोकामना पूरी

विश्वभर में भगवान शिव के पूरे 12 ज्योर्तिंग है और कई अनेक दिव्य शिवलिंग भी हैं। तो आज ऐसे में हम आपको एक दिव्य चमत्कारी शिवलिंग से मिलवाने जा रहे हैं। क्योंकि इस मंदिर में ऐसी मान्यता है कि यहां यदि कोई भी भक्त सच्चे मन से भगवान से मन्नत मांगता है तो उसकी सभी मनोकामना पूरी हो जाती है। 
loading...
इस मंदिर की एक और अन्य मान्यता है ऐसा कहा जाता है कि यहां पर जो भी भक्त दर्शन के लिए आता है उसके सारे रोग जल्द ही दूर हो जाते हैं एंव शरीरिक पीड़ा से मुक्ति मिल जाती है। बता दें कि अलग मान्यताओं से परिपूर्ण  मध्य प्रदेश के रीवा में स्थित एक शिवलिंग भी बहुत विशेष है। मध्यप्रदेश के रीवा  शहर में स्थित इस शिवलिंग में करीब 1001 छेद हैं। यहां उपस्थित महामृत्युंजय मंदिर में इस अद्भुत शिवलिंग को देखने के लिए भक्त दूर-दूर से आते हैं। इस अनोखे मंदिर में भगवान शिव की पूजा मृत्युंजय के रूप में की जाती है। 
कुछ मान्यताओं के अनुसार 1001 छेदों वाला यह सफेद शिवलिंग आकल मृत्यु से अपने भक्तों की मदद करता है। ऐसा माना जाता है कि भोलेनाथ के इस मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से अकाल मृत्यु को भी रोका जा सकता है। इस शिवलिंग की एक और विशेष बात है कि यह सफेद रंग का है और इस शिवलिंग पर किसी भी मौसम का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है मन्नत पूरी होने पर यहां नारियल बांधने की प्रथा का पालन किया जाता है और इसके साथ ही 1001 छेदों वाली इस शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाया जाता है।