ये हैं हाल ही के वर्षों में पाए गए विश्व के अनोखे जीव…!

ये हैं हाल ही में पाए गए अद्भुत दुर्लभ जीव

Loading...

ऐसे कई सारे जीव हैं जिनके धरती पर उपस्थित होने की जानकारी हाल ही के वर्षों में हमें पता लगी है ये जीव देखने में बहुत अलग प्रकार के हैं और इनको देखकर पता चलता है कि हमारी धरती पर कितने प्रकार के दुर्लभ जीव उपस्थित हैं जिनके बारे में हमें कई वर्षों तक जानकारी नहीं थी।

हुडविंकर सनफिश

इस वर्ष के फरवरी के महीने में ये मछली कैलिफोर्निया के समुद्र तट पर पाई गई है, इस मछली का आकार बहुत अजीब सा है और इसकी चौड़ी करीब 2 मीटर की होती है इस मछली को दुर्लभ मछलियों की श्रेणियों में रखा गया है हुडविंकर सनफिश को आधिकारिक रूप से पहचान वर्ष 2017 में मिली थी किन्तु हाल ही में जब ये मछली कैलिफोर्निया के समुद्र तट पर लोगों को नजर आई तो लोग काफी हैरान हो गए थे क्योंकि ये मछली न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के समुद्री तट पर ही पाई जाती है किन्तु इस वर्ष ये मछली पहली बार उत्तरी गोलार्द्ध में पाई गई है।

हेडलेस चिकन सी मोन्स्टर

हेडलेस चिकन सी मोन्स्टर मछली का रंग लाल और गुलाबी होता है इस मछली की पहली तस्वीर वर्ष 2018 में सबके सामने आई थी जो कि पूर्वी अंटार्कटिका में खींची गई थी ये मछली अधिक्तर गहरे सागर में ही मिलती है ये मछली मेक्सिको की खाड़ी में पाई जाती है इस मछली का असल नाम एनीपनियास्टेस एक्सीमिया है।

वैलेस जायंट बी

वैलेस जायंट बी एक प्रकार की मधुमक्खी है और इस मधुमक्खी को दुर्लभ श्रेणी में रखा गया है कहा जाता है कि इस मधुमक्खी को आखिरी बार 38 वर्ष पहले देखा गया था वहीं 38 साल बाद इस मधुमक्खी को हाल ही में इंडोनेशिया के जंगलों में फिर से पाया गया है ये बहुत बड़ी मधुमक्खी है और इसका आकार 1.5 इंच का है।

नियोपाल्पा डोनाल्डट्रंपी

नियोपाल्पा डोनाल्डट्रंपी नाम के इस कीड़े को साल 2017 में खोजा गया था और ये कीड़ा दक्षिणी कैलिफोर्निया में पाया गया था इस कीड़े का नाम अमेरिका के राष्ट्रपित डॉनल्ड ट्रंप के नाम पर रखा गया है इस कीड़े का हेयरस्टाइल डॉनल्ड ट्रंप से मिलता जुलता है जिसके वजह से इसे ट्रंप का नाम दिया गया है।

सी टोड

वर्ष 2009 में सी टोड की प्रथम तस्वीर विश्व के सामने आई थी सी टोड एक अलग ही प्रकार की मछली है जिसके मुंह से हल्की रोशनी निकलती है और इस रोशनी की सहायता से ही ये मछली गहरे समुद्र में अपने शिकार को ढूंढती है ये अनोखे तरह की मछली ऑस्ट्रेलिया के कोरल में पहली बार देखी गई थी और इसे आंगलरफिश परिवार की मछली की श्रेणी में रखा गया है।

केव ड्वेलिंग बीटल

केव ड्वेलिंग बीटल एक तरह का झींगुर है जो कि चीन देश में पाया गया था केव ड्वेलिंग बीटल को वर्ष 2018 में चीन देश के गुआंगशी प्रांत में खोजा गया था ये एक अलग प्रकार का झींगुर हैं और इस झींगूर के ना ही आंखें हैं और ना ही पंखे है।

Loading...