मोबाइल की बैटरी लाइफ बढ़ाने के सॉलिड तरीके…!

एक अच्छे फोन की सबसे बड़ी खासियत क्या है, डिस्प्ले? कैमरा? प्रोसेसर?लोड न लें, हम बताते हैं।सबसे जरूरी है बैटरी, क्योंकि बैटरी नहीं होगी, तो फोन और पेपरवेट में ज्यादा फर्क नहीं रहेगा।

Loading...

तो 2 मिनट निकालकर यहां ध्यान दीजिये, क्योंकि हम आपको बता रहे हैं तरीके, आपके फोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने के।

तरीका नंबर 1,

फोन अगर वाइब्रेशन मोड पर है या टच स्क्रीन छूने पर वाइब्रेट कर रहा है, तो साउंड की सेटिंग में जाकर उसे ऑफ कर दें।बहुत ज्यादा फर्क न भी दिखे, तो बैटरी लाइफ में हल्का सुधार तो आ ही जायेगा।

तरीका नंबर 2,

अगर सोशल मीडिया पर अधिक अवश्य कोई काम न हो, तो सेटिंग्स में बैटरी ऑप्शन के अंदर जाकर फेसबुक, वॉट्सऐप आदि को बंद कर दें। इससे आपकी बैटरी की बची-खुची जिन्दगी चंद लम्हों के लिये और बढ़ जायेगी।

तरीका नंबर 3,

फोन की बैटरी सबसे ज्यादा खर्च होती है लोकेशन ट्रैक करने में। तो अपने होमस्क्रीन पर मौजूद जीपीएस और WiFi को ऑफ कर दें।नेट चालू रखने की गलती आपके फोन की बैटरी के लिए जानलेवा साबित हो सकती हैं।

तरीका नंबर 4,

अब अगर आपका इंटरनेट पर टहले बिना खाना नहीं पच रहा है, तो अपने पसंदीदा ऐप के लाइट या गो वर्जन डाउनलोड कर लें।ये एप कम से कम डाटा और न्यूनतम पावर का उपयोग करते हैं। उदाहरण के तौर पर: Facebook Lite, Google Maps Go, Facebook Messenger Lite, Opera Mini, Skype Lite and Files Go.

तरीका नंबर 5,

अगर आपके फोन में LED डिस्प्ले है, तो वॉलपेपर हटाकर काली स्क्रीन कर लें और कम से कम ब्राइटनेस रखें, इससे भी बैटरी लाइफ में वृद्धि होगी।

तरीका नंबर 6,

बैटरी सेवर मोड आज हर फोन में उपथित हैं।उसका प्रयोग करें, तब जब 30 से 20 परसेंट बैटरी बची हो। हमें पता है कि यह बात आपको पहले से पता हैं।लेकिन फिर भी मनुष्य की बुद्धि विपरीत परिस्थितियों में मंद हो जाती है और सिंपल सा आइडिया भी नहीं कौंधता।

तो अगर ये लेख काम का लगे, तो कैडबरी की तरह अकेले मत खा जाना।

Loading...