जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है Mi का यह सबसे सस्ता एंड्राइड स्मार्टफ़ोन, कीमत होगी 5,000 रुपये से भी कम…!

चीन की जानी मानी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी Mi ने हाल ही में अपना पहला एंड्राइड गो के साथ आने वाला स्मार्टफ़ोन रेड्मी गो यूरोप में लॉन्च किया था और अब एसे कयास लगाये जा रहे है। की कंपनी अपने इस फ़ोन को जल्द ही भारत में अपने सबसे शानदार रेड्मी नोट 7 स्मार्टफ़ोन के साथ लॉन्च करने जा रहा है। चलिए बात करते है रेड्मी सीरीज के इस बढ़िया फ़ोन के बारे में।

Loading...

बिल्ट और डिजाईन के बारे में बात की जाये तो रेड्मी गो स्मार्टफ़ोन बहुत बढ़िया बिल्ट क्वालिटी के साथ आता है और साथ ही इस फ़ोन की बॉडी प्लास्टिक की होने के बाद भी बहुत सॉलिड फील देती है।

अब बात की जाये इस फ़ोन में मिलने वाली स्क्रीन की तो इस फ़ोन में 5 इंच की एचडी एलसीडी स्क्रीन दी गयी है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1280 x 720 पिक्सेल्स का है एवं स्क्रीन का आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 का है।

यह एक बजट स्मार्टफ़ोन है और बहुत सस्ता है किन्तु फिर भी इस फ़ोन में अच्छी परफॉरमेंस के लिए इस फ़ोन में स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है, साथ ही यह स्मार्टफोन 1 जीबी रैम के साथ आता है। और इस फ़ोन में इनबिल्ट स्टोरेज आपको 8 जीबी और 16 जीबी की मिलती है। इसके अलावा इस फ़ोन की स्टोरेज को 128 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिहाज से भी यह स्मार्टफ़ोन अच्छा ख़ासा काम करदेता है क्युकी इस फ़ोन में आगे और पीछे सिंगल कैमरा दिया गया है, इस फ़ोन के बैक में 13 मेगापिक्सेल का सिंगल कैमरा दिया

गया है जो इस फ़ोन की कीमत के हिसाब से अच्छा परफॉर्म करता है और साथ ही इस फ़ोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसका प्रयोग विडियो कॉल या सेल्फी लेने के लिए किया जा सकता है।

सॉफ्टवेयर के लिहाज से इस फ़ोन में एंड्राइड 9 पाई दिया गया है एंड्राइड गो वर्जन के साथ। सिक्यूरिटी के लिए इस फ़ोन में फेस अनलॉक का फीचर दिया गया है। इस फ़ोन को पॉवर देने के लिए इस फ़ोन में 3000 mAH की बैटरी दी गयी है।

अब बात की जाये इस फ़ोन की कीमत और उपलब्धता की तो रेड्मी गो स्मार्टफ़ोन अभी सिर्फ यूरोप में लॉन्च किया गया है और वहां इस फ़ोन की कीमत €80 रखी गयी है जो की लगभग 5,०00 रुपये है।

Loading...