क्या आप सनी देओल की सिस्टर अजीता और विजेता के बारे में जानते हैं..?

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे परिवार हैं जिनके बारे में शायद ही आपने सुना हो और जिनके बारे सुना है वो पूरी सच्चाई नहीं होती है। ऐसे इंडस्ट्री में एक नहीं बल्कि कई परिवार शामिल हैं किन्तु हम बात धर्मेंद्र के परिवार की करें तो इसके बारे में हर कोई जानता है। धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल आजकल राजनीति के कारण से सुर्खियों में हैं। उन्होंने पिछले दिनों भाजपा जॉइन की और पार्टी ने उन्हें गुरुदासपुर से चुनाव में उतारा है।

Loading...

सनी ने 29 अप्रैल को ही नामांकन दर्ज किया था और इस दौरान उनके छोटे भाई भी नजर आए। किन्तु क्या आप सनी देओल की बहने अजीता और विजेता के बारे में जानते हैं ? 60 वर्षों से बॉलीवुड में देओल परिवार का राज चल रहा है। पहले धर्मेंद्र और उसके बाद उनके बेटे सनी और बॉबी देओल इंडस्ट्री में छाए। हालांकि बॉबी की फिल्मों ने कुछ विशेष कमाल नहीं दिखाया किन्तु फिर भी कुछ फिल्में हिट रहीं। अब सनी देओल के बेटे करण देओल अपनी आने वाली फिल्म पल-पल दिल के पास से डेब्यू करने की तैयारी में हैं।

धर्मेंद्र से लेकर उनके पोते करण देओल तक इनका इतिहास 60 वर्षों का है किन्तु क्या आपने उनकी बेटियां अजिता-विजेता के बारे में सुना है ? ये दोनों सनी देओल और बॉबी देओल की सगी बहने हैं। अजीता और विजेता धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर की बेटियां हैं और ये दोनों सदैव से लाइम लाइट से दूर रही हैं। इतना ही नहीं इन्हें कभी किसी फिल्मी फंक्शन्स का हिस्सा भी बनते नहीं देखा गया। इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक़, अजीता की शादी किरण चौधरी के साथ हुई थी जो एक बुक के ऑथर हैं। अजीता अपने पति के साथ कैलिफोर्निया में रहती हैं और उनका निक नेम लल्ली है। वहीं विजेता के नाम से ही धर्मेंद्र ने अपना प्रोडक्शन हाउस खोला है। धर्मेंद्र की कंपनी का नाम विजेता प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड है।

विजेता की शादी के बारे में इंटरनेट पर कोई जानकारी नहीं है किन्तु कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वो भी अपनी बहन के साथ अमेरिका में शिफ्ट हो चुकी हैं।आपने धर्मेंद्र की दो बेटियां एशा और आहना को सदैव लाइम लाइट का भाग बनते देखा होगा ये दोनों हेमा मालिनी की बेटियां भी हैं। मगर धर्मेंद्र की पहली पत्नी से हुई लड़कियों ने हमेशा लाइम लाइट से दूरियां बनाकर रखीं। धर्मेंद्र ने जब हेमा मालिनी से विवाह की तब उनका परिवार दो हिस्सों में बंट गया। एक ओर धर्मेंद्र की पहली पत्नी और चार बच्चे थे तो दूसरी तरफ धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के साथ अपनी जिंदगी की शुरुआत की थी। ईशा देओल और आहना देओल की अपने सौतेले भाईयों या बहनों से कभी नहीं पटी जिसके सबूत आपने इंटरनेट पर भी देखे होंगे क्योंकि इन सबकी कोई तस्वीर उपलब्ध नहीं है।

Loading...